स्वतंत्रता दिवस बधाई शायरी फोटो इन हिंदी 2022(15 August wishes shayari)

15 August quotes in hindi 2022। happy independence day special status in hindi। स्वतंत्रता दिवस कोट्स स्टेट्स फोटो इन हिंदी 2022।।

आप सभी तो मेरे और मेरे परिवार की तरफ़ से सबसे पहले स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. जैसा कि आप सभी जानते हैं की 15 aug के दिन हमारा देश विदेशी ताकतों से आजाद हुआ था, हमारे बहुत से स्वतंत्र सेनानियो ने अपनी जान की बाजी लगाकर भारत को आजाद करवाया था. इसलिए आज के दिन को भारत में स्वतंत्र दिवस के रूप में पूरे भारत में बड़ी शान और धूम धाम से मनाया जाता है.
Independence day wishes shayari photo in hindi 2022
Best independence day wishes shayari photo in hindi 2022

हर देश को अपने सेना और जवानों पर गर्व होता है ओर उसे गोरांवित करनी के लिए 15 aug को उनकी यादों और भारत की आजादी के रूप में मनाया जाता है और उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी जाती है.

इसलिए आज हम आपके लिए ,independence day wishes in hindi 2022,15 August badhai shayari photo,15 August wishes shayari photo,best wisesh for 15 August 2022, लेकर आए हैं। जिन्हें आप अपनी दोस्तों के साथ शेयर करके स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दे सकती है।

Independence day wishes shayari in Hindi 2022


आंख खुले तो धरती हिंदुस्तान की हो, आंख बंद हो तो यादें हिंदुस्तान की हों, में मर भी जाऊं तो कोई गम नहीं, बस मरते वक्त मिट्टी हिंदुस्तान की हों।

 


happy independence day

काश कोई रात सरहद की भी आए, मेरी जिंदगी वतन के कभी काम आए, न मौत का खोफ और न जीने की तमन्ना, आरजू बस इतनी की जिक्र हो शहीदों का तो उसमें नाम मेरा भी आए। 
Happy independence day 2022

Sawtantra diwas status photo in hindi 2022


मत मरो बेवफा सनम के लिए, दो गज जमीन भी नसीब नही होगी दफन के लिए,मरना है तो मरो वतन के लिए, हसीनाएं भी दुपट्टा उठा देंगी कफन के लिए। 
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 

कुछ नशा तिरंगे की आन का, कुछ नशा मातृभूमि की शान का,हर जगह पहरायंगे तिरंगा हिंदुस्तान का, नशा है ये हिंदुस्तान की शान का।
15 August ki hardik badhai

15 August wishes shayari photo in hindi 2022


आजादी की कभी शाम नही होने देंगे, शहिदों की कुर्बानी जाया नहीं होने देंगे, बची अगर एक बूंद भी शरीर में लहू की, तो वादा करते हैं भारत माता की शान पर आंच नहीं आने देंगे। 

Sawtantra diwas ki hardik shubhkamnaye



15 August wishes in Hindi 2022

तिरंगा हमारी शान-ए-जिंदगी, वतन परस्ती है वफा-ए - जमीन, कबूल है मर मिटना देश पर, स्वपन है अखंड भारत का हमें। 
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

कुछ चढ़ गए फांसी,कुछ ने छाती पर खाई गोली, सलाम करते हैं उनको आज, जिसने हमें आजादी दिलाई है। happy independence day 2022


Best wishes for independence day 2022


वतन पर जो फिदा होगा, अमर वो हर नौजवान होगा,रहेगी जिन्दगी जब तक, तब तक जुबां पर शहीदों का नाम रहेगा। 
पन्द्रह अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं

कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना, कभी तपती धूप में जलकर देख लेना, कैसे होती है आखिर सरहद की हिफाजत, बॉर्डर पर तैनात जवानों की हालात देख लेना।

पन्द्रह अगस्त की हार्दिक शुभकामनाएं 2022

Independence day shayari photo in hindi 2022


वतन है मेरा सबसे महान, प्यार और प्रेम का दूजा नाम, तैयार है सब वतन पर कुर्बान के लिए, शांति का दूत है मेरा हिंदुस्तान।
happy independence day 2022

वो दिन दूर नहीं खंडित भारत को फिर अखंड भारत बनाएंगे, गिलगित से गारो पर्वत तक आजादी का पर्व बनाएंगे। 

15 August ki hardik badhai

15 August shayari photo in hindi 2022


वतन हमारा ऐसे कोई छोड़ नहीं पाए, रिश्ता कोई हमारा तोड़ न पाए, दिल हमारा एक है और एक ही हमारी जान, हिंदुस्तान हमरा है और हम है उसकी जान।
happy independence day 2022

न सरकार हमारी है और न कोई बड़ी हस्ती है हम, बस गर्व इस बात का है में हिंदुस्तान का हुं और हिंदुस्तान मेरा है। 
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

15 August wishes shayari image in hindi 2022


भारत का वीर जवान हूं में, न हिंदू न मुस्लिम हुं में, जख्मों से भरा सीना है, लेकीन दुश्मनी के लिए चट्टान हूं में।
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे 2022 

बेबी को बेस पसंद है, सलमान को कैश पसंद है, राहुल गांधी को इटली पसंद है, ओर मुझे हिंदुस्तान पसंद है। happy independence day 2022


पन्द्रह अगस्त बधाई शायरी स्टेटस इन हिंदी 2022


सेवा करने के लिए इज्जाजत की ज़रूरत नहीं होती,ये वतन की मोहहबब्त हैं जनाब पूछ कर नहीं की जाती है। स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं


चलो फिर से वो नजारा याद कर लें, शहीदों के दिल की आग को याद कर लें, जिसके जिस्म के लहू से होकर मिली थीं आजादी, देशभक्तों के खून की वो धारा याद कर लें। 
Jai Hind jai Bharat

Best 75th independence day wishes shayari image in hindi



रास्ते पर जिस दिन तिरंगा बेचने के लिए बच्चे न मिले, उस दिन समझ लेना की आज हम आजाद हुए हैं।happy independence day 2022


देश भक्तो को अक्सर लोग पागल कहते हैं,कह दो उन्हें सीने पर जो जख्म है सब फूलों के गुच्छे हैं, हम पागल ही अच्छे हैं जनाब हमें वतन के लिए पागल ही रहने दो।happy independence day wishes for you

Disclaimer- दोस्तो आजादी यूं ही नही मिली हमे, बहुत से जवानी ने अपनी जान की बाजी लगाकर दिलाई है, आजादी दिलाने के लिए कई मां ने अपने लाल को कुर्बान किया है इस देश की धरती पर। इसलिए आज हमारे देश भारत में सब आजाद है,75th स्वतंत्रता दिवस आज उन शहीदों की बलिदान के बदौलत बड़ी धूम धाम से मना रहे हैं। इसलिए अपनी दोस्तों और परिवार वालो को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने के लिए,best independence day wishes,15 August wishes shayari photo,15 August shayari photo in hindi 2022, लेकर आए हैं, जिनको अपने दोस्तों के साथ शेयर करके 75th independence day को बड़ी धूम मचा कर मना सकते है।
और नया पुराने