Bgmi Ban in India 2022। गेम खेलने वालों के लिए बुरी खबर Bgmi हुआ बैन

Bgmi ban in India 2022(क्या बीजीएमआई भारत में बैन हो गया है)

स्वागत है आपका हमारे साथ bestshayaripics पर। दोस्तों आज आपको जो जानकारी देने वाले हैं उसका सुनकर गेम खेलने वाले दोस्तों को बहुत बुरा लगने वाला है क्यूंकि दोस्तों भारत सरकार ने bgmi को ban कर दिया है। अभी तक ये साफ नही हुआ है की आखिरी bgmi के बैन क्यों किया है। 

Is Bgmi baned in India 2022
क्यों Bgmi को भारत में प्रतिबंध किया गया है 


जब से भारत सरकार ने चीनी ऐप को बैन करना शुरू किया है तब से बड़े बड़े app जिनमे से tiktoke,pubg, जैसी ऐप शामिल थे, लेकीन अब Bgmi को भी play store ओर app stroe से ऑफिशियल तौर पर हटा दिया गया है।

Bgmi पर प्रतिबंध क्यों लगा


अभी तक ये साफ नहीं हुआ है की आखिरी भारत सरकार ने bgmi को बैन क्यों कर दिया है। हो सकता है की bgmi किसी की पर्सनल डिटेल चुरा रहा हो या जो gaming guidelines को फॉलो नही कर रहा होगा, जिसकी वजह से भारत सरकार ने Bgmi को भारत में ban कर दीया है।

गुरुवार को play store ओर app stroe दोनों से अचानक Bgmi गायब हो गया, लेकीन ये अभी तक साफ नहीं हुआ है क्यूंकि Bgmi को लेकर राज्यसभा में भी काफी बहस हुई थीं, हो सकता है उस वजह से bgmi को बैन या प्रतिबंध किया हो।

Kya Bgmi unban hoga 2022


अभी तक ये साफ नहीं हुआ है की bgmi unban होगा या नहीं। क्यूंकि जिस हिसाब से भारत सरकार ने बाकी चीनी ऐप को बैन किया था, उसके बाद उनको अभी तक unban नही किया है तो आप मान सकती है की Bgmi को भी unban नही होगा।

हो सकता है या तो किसी गलती के कारण इसको play store ओर app stroe से हटाया गया है लेकीन हो सकता है की अपनी गलती मानकर इसको guidelinces को फॉलो करता है तो bgmi को unban किया जायेगा, अन्यथा जिस हिसाब से pubg ban हुआ था, उसी तरीके से bgmi को भी भारत सरकार ने प्रतिबंध किया है।

बीजीएमआई को play store से क्यों हटाया गया


साफ तौर पर bgmi ban के ऊपर कोई बयान नहीं आया है लेकीन इतना साफ हो गया है की आप Bgmi को play store या app stroe में download नही कर सकते हैं, हालंकि थर्ड पार्टी के माध्यम से आप bgmi को डाउनलाओड कर सकते है ओर bgmi का लुफ्त उठा सकती है।

Bgmi unabn date in India 2022


Bgmi को जब से भारत में ban किया गया है उसके बाद मानो खेल प्रेमी में उदासी छाई हुई है क्यूंकि ज्यादातर लॉग अपना समय bgmi में व्यतीत करते थे। लेकीन गुरुवार के बाद लोगों में मायूसी छाई हुई है। पहले तो pubg को ban किया था, अब bgmi को भी ban कर दिया गया है।

Bgmi unban होगा या नहीं किसी को नही पता है लेकीन मेरे हिसाब से पहले भी pubg को बैन 3किया था लेकीन अभी तक ban ही है उस हिसाब से bgmi को भी unban नही करेंगे।

बीजीएमआई पर प्रतिबंध भारत सरकार ने कुछ सोच समझकर ही लगाया है तो जब तक इसका सॉल्यूशन नही निकलेगा या bgmi अपनी कमी नही सुधरेगा तब तक Bgmi पर प्रतिबंध नहीं हटेगा।

Bgmi को लेकर राज्यसभा में भी हुआ बवाल


जब एक उत्तरप्रदेश में एक लड़के ने bgmi के कारण अपनी मां को मौत के घाट उतार देता है उसके बाद राज्यसभा में जमकर bgmi को लेकर बहस हुई थीं, मेरा मानना है जहां तक इसी कारण के चलते भारत सरकार ने Bgmi को भरत में प्रतिबंध किया है। क्यूंकि pubg या bgmi जैसी गेम की वजह से बच्चे पढ़ाई में कम और और मोबाइल में ज्यादा समय बिता रहे हैं, उनकी पढ़ाई खराब हो रही है साथ bgmi ये ऐसा game है जिसको इसकी आदत लग जाती है उससे इसको खेले बिना रहा नहीं जाता है, इसी कारण के चलते Bgmi को भारत में बैन किया है।

Bgmi को लेकर Google ने क्या बोला


आदेश मिलने पर, स्थापित प्रक्रिया का पालन करते हुए, हमने प्रभावित डेवलपर को सूचित कर दिया है और भारत में प्ले स्टोर पर उपलब्ध ऐप तक पहुंच को अवरुद्ध कर दिया है।

बीजीएमआई को लेकर krafton का क्या बयान है


हम स्पष्ट कर रहे हैं कि Google Play से BGMI को कैसे हटाया गया और विशिष्ट जानकारी मिलने के बाद हम आपको बताएंगे।"

Bgmi ban होने पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्र शेखर का बयान


बीजीएमआई पर प्रतिबंध लगाने के बाद केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्र शेखर जी ने अपने बयान में कहां की 2020 में pubg को ban किया था, लेकीन karafton ने pubg को दूसरे अवतार battaleground mobile India के रूप में इसे लेकर आए। जिस कारण के चलते इसे बैन किया गया है। 

Is Bgmi baned in India 2022 


जी हां दोस्तों अगर आपने भी सुना है की भी3baned हो गया है भारत में तो बिलकुल सही सुना है क्यूंकि Bgmi एक तरीके से pubg का ही छोटा रूप है, कार्फटन ने लोगों को पागल बनकर pubg का 4ही दूसरा रूप लॉन्च किया था, जिसकी वजह से एक 16 साल के लड़के ने अपनी मां की 4गोली मारकर हत्या कर दी थीं, जिसके बाद राज्यसभा में भी Bgmi को लेकर काफी बहस हुई थीं,bgmi ban होने का कारण यही माना जा रहा है लेकीन अभी तक साफ 4नहीं हुआ है की किस कारण से Bgmi बैन हुआ है और क्या Bgmi unban होगा इसका भी अभी कोई पता नहीं है।

Conclution: जिस तरीके से भारत सरकार लगातार चीनी ऐप को भारत में बैन कर रही है उसी तरह गुरुवार को pubg की तरह Bgmi को भी बन कर दिया है, इसको आप play store पर डाऊनलोड नहीं कर सकते हैं।is Bgmi baned in India 2022? इसका कारण अभी तक पता नहीं चला है। लेकीन अगर आप Bgmi को डाऊनलोड करना चाहते हैं तो किसी थर्ड पार्टी के माध्यम से इंस्टाल कर सकते हैं।

धन्यवाद




और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म